September 19, 2024

अरविंद केजरीवाल ने किया इस्तीफा देने का ऐलान : आगे क्या होगा?

0
केजरीवाल का CM पद छोड़ने का ऐलान

नई दिल्ली / 15 सितंबर / न्यू सुपर भारत /

केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की

13 सितंबर को जमानत पर जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि वे दो दिनों के भीतर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। यह बयान उन्होंने आम आदमी पार्टी के दफ्तर में दिया।

भाजपा के आरोप और जनता की अदालत

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने उन पर बेईमानी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अब उनकी ईमानदारी का फैसला जनता की अदालत में होगा। इस्तीफे के बाद विधायकों की बैठक में नया मुख्यमंत्री चुना जाएगा और चुनाव तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

मनीष सिसोदिया की स्थिति

केजरीवाल ने बताया कि मनीष सिसोदिया पर भी वही आरोप हैं जो उन पर हैं। सिसोदिया का भी मानना है कि वे भी पद पर नहीं रहेंगे और चुनाव जीतने के बाद ही पद संभालेंगे।

नए मुख्यमंत्री की संभावनाएं

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद पार्टी नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेगी। संभावित नामों में आतिशी, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, और सुनीता केजरीवाल शामिल हैं।

केजरीवाल का अगला कदम

इस्तीफे के बाद, केजरीवाल का पूरा ध्यान हरियाणा के चुनाव प्रचार पर रहेगा, जहां 5 अक्टूबर को मतदान होगा। हरियाणा में कांग्रेस से AAP का गठबंधन नहीं हुआ है, और पार्टी ने सभी 90 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। इसके साथ ही, जम्मू-कश्मीर में भी AAP विधानसभा चुनाव में भाग ले रही है।

ये भी पढ़ें :-

♦️ हिमाचल में फटा बादल,मलबे के साथ आई बड़ी चट्टानें

ये भी देखें :-

Video : संपत्ति जब्त करने का प्रावधान बनाने वाला हिमाचल देश का पहला

Video : नीचे की और खिसक गया पूरा पहाड़,लैंडस्लाइड का वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *