July 3, 2024

राज्यपाल की नाराजगी के बीच मुख्यमंत्री सुक्खू ने की उनसे मुलाकात

0

शिमला / 28 जून / न्यू सुपर भारत ///

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल द्वारा लगातार सरकार पर हमला बोलने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को राजभवन में उनसे मुलाकात की. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात हुई. राज्यपाल ने कई मुद्दों पर अपना असंतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सरकारी कार्यक्रम था . यहां तक ​​कि उस दिन शहर के मेयर भी मौजूद नहीं थे.

वह सरकारी कार्यक्रम है. राज्यपाल संवैधानिक पद पर हैं। इसलिए इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जाना चाहिए था. मुख्यमंत्री ने कहा कि कम्युनिकेशन में कुछ कमियां भी थीं, जिस पर राज्यपाल ने असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कुलपति की नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज सेक्रेटरी लॉ के पास है. राज्यपाल ने इसे सरकार को वापस भेज दिया था. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को आश्वासन दिया कि भविष्य में इन मामलों का ध्यान रखा जायेगा.

आपको बता दें कि कल राज्यपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुलपति की नियुक्ति में देरी के लिए राजभवन पर दोष को गलत कहा था. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने बार-बार कहा है कि एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में कुलपति की नियुक्ति का बिल राजभवन से मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि सच्चाई यह है कि विधेयक सरकार द्वारा पेश किया गया था। राजभवन ने इसे टिप्पणी के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है, जिसे इस संबंध में निर्णय लेना होगा. ऐसे में राजभवन को दोष देना गलत है.

इससे पहले राज्यपाल ने योग दिवस कार्यक्रम से मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और मेयरों की अनुपस्थिति पर भी सरकार पर कड़ी टिप्पणी की थी. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने आज राज्यपाल से मुलाकात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *