October 16, 2024

चुनाव अमला पूरी ज़िम्मेदारी से निष्पक्ष रहकर कराएं मतदान – चुनाव पर्यवेक्षक भूपिंदर सिंह

0

चंडीगढ़ / 14 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत /

पंजाब राज्य चुनाव आयोग द्वारा मालेरकोटला जिले के लिए नियुक्त किए गए चुनाव पर्यवेक्षक, वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी और सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के निदेशक श्री भूपिंदर सिंह ने समूचे चुनाव अमले को ग्राम पंचायत चुनावों -2024 के लिए 15 अक्टूबर को मतदान कराने की पूरी प्रक्रिया ज़िम्मेदारी और निष्पक्षता से निभाने के लिए कहा।

चुनाव पर्यवेक्षक श्री भूपिंदर सिंह ने आज सरकारी कॉलेज मालेरकोटला और अमरगढ़ से पोलिंग पार्टियों को रवाना करते हुए कहा कि यदि चुनाव कर्मी अपनी ड्यूटी पूरी तैयारी और आत्मविश्वास के साथ निभाएं, तो उन्हें कोई कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए और किसी भी तरह की लापरवाही, अनुशासनहीनता या ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने आगाह किया कि चुनाव प्रक्रिया में एक छोटी सी गलती भी भारी पड़ सकती है, इसलिए चुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया को राज्य चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार लागू किया जाए।

डिप्टी कमिश्नर डॉ. पल्लवी ने कहा कि ग्राम पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त कराने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पोलिंग बूथों पर सभी तैयारियों को पूरा करने के बाद ही पोलिंग पार्टियों को चुनाव संबंधी सामान लेकर रवाना किया जा रहा है। उन्होंने पोलिंग पार्टी स्टाफ से कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाए और किसी भी अधिकारी द्वारा लापरवाही न बरती जाए।

उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग बिना किसी डर, दबाव या लालच के करें, और प्रशासन की ओर से सभी पोलिंग स्टेशनों पर मतदाताओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर सुखप्रीत सिंह सिद्धू, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) एवं अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती नवदीप कौर, एस.डी.एम. मालेरकोटला/अहमदगढ़ हरबंस सिंह, एस.डी.एम. सुरिंदर कौर, सहायक कमिश्नर गुरमीत कुमार बांसल, जिला राजस्व अधिकारी श्रीमती मनदीप कौर, डीडीपीओ रिंपी गर्ग, तहसीलदार मालेरकोटला शीसपाल सिंगला, नायब तहसीलदार अहमदगढ़ परवीन कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *