September 19, 2024

शहीद अरविंद सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ

0

हमीरपुर / 15 सितम्बर / न्यू सुपर भारत /

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में शहीद हुए हथोल गांव के अरविंद सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ गांव के श्मशान घाट में किया गया। इस अवसर पर सेना के अधिकारी, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, डीसी अमरजीत सिंह, तहसीलदार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अरविंद सिंह को उनके छोटे भाई परमजीत सिंह ने मुखाग्नि दी।

पार्थिव शरीर का गांव पहुंचना

आज सुबह करीब 10:00 बजे पालमपुर से सेना के वाहन में शहीद का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचा। जब सेना का वाहन पार्थिव शरीर लेकर गांव पहुंचा, तो पूरे गांव में चीख-पुकार और शोक का माहौल था। लोग “अरविंद सिंह अमर रहे” जैसे नारे लगा रहे थे। अरविंद सिंह जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके के छात्रु में शहीद हुए थे।

शहीद के परिवार में शोक

अरविंद सिंह की शहादत की खबर मिलते ही उनके पैतृक गांव में मातम छा गया। परिवार के लोग और क्षेत्र के लोग अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए थे।

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए दो जवान

किश्तवाड़ के छात्रु इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के कुल दो जवान शहीद हो गए। इसके अतिरिक्त, गंभीर रूप से घायल दो अन्य जवानों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देर से पहुंचा पार्थिव शरीर

शनिवार दोपहर तक अनुमान था कि अरविंद का पार्थिव शरीर तीन या चार बजे तक घर पहुंच जाएगा, लेकिन यह शाम करीब 5:00 बजे पालमपुर पहुंचा। इसके कारण सेना के अधिकारी और अन्य जवान रात को वहीं रुके रहे।

प्रशासन का सहयोग

डीसी अमरजीत सिंह ने बताया कि इस दुख की घड़ी में प्रशासन और सरकार अरविंद के परिवार के साथ है। पूरा जिला प्रशासन अंतिम संस्कार में शामिल हो रहा है। अरविंद का छोटा भाई भी शहादत की खबर मिलते ही शनिवार सुबह घर पहुंच गया, जो जम्मू-कश्मीर में तैनात है।

ये भी पढ़ें :-

♦️ हिमाचल में फटा बादल,मलबे के साथ आई बड़ी चट्टानें

ये भी देखें :-

Video : संपत्ति जब्त करने का प्रावधान बनाने वाला हिमाचल देश का पहला

Video : नीचे की और खिसक गया पूरा पहाड़,लैंडस्लाइड का वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *