September 19, 2024

हाथी ने सफारी गाड़ी को उठाया : सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

0

06 सितम्बर / न्यू सुपर भारत /

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी गुस्से में आकर एक सफारी गाड़ी को अपनी सूंड से उठा लेता है। हाथी ने गाड़ी को दो बार काफी ऊंचाई तक उठाया और फिर छोड़ दिया, जिससे गाड़ी में मौजूद लोग घबराकर चिल्लाने लगे।

वीडियो का स्रोत और कैप्शन

यह वीडियो इंस्टाग्राम पर ‘wildtrails.in’ नामक हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “एक आक्रामक हाथी ने सफारी वाहन पर हमला कर दिया, लेकिन सौभाग्य से गाइड और ड्राइवर ने उसे संभाल लिया।” वीडियो को काफी संख्या में देखा जा रहा है।

घटना में कोई घायल नहीं

खबर के मुताबिक, इस घटना में किसी पर्यटक को चोट नहीं आई है। हाथी ने समझदारी का परिचय देते हुए गाड़ी को किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाया और केवल उसे उठाकर छोड़ दिया। गाड़ी के ड्राइवर ने तेजी दिखाते हुए गाड़ी को बैक कर लिया, जिससे सभी पर्यटक सुरक्षित बच गए।

ड्राइवर और गाइड की लापरवाही

वीडियो में देखा जा सकता है कि गाइड और ड्राइवर हाथी को देखकर भी गाड़ी नहीं रोकते और काफी करीब से गुजरते हैं। सफारी में घूमने से पहले स्पष्ट निर्देश होते हैं कि किसी भी जानवर के पास जाने से उसे विचलित किया जा सकता है। इस घटना में ड्राइवर और गाइड की लापरवाही के कारण पर्यटकों की जान को खतरा उत्पन्न हो सकता था।

♦️ रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल

♦️ हिमाचल प्रदेश : बिलासपुर में सड़क हादसा, एक पर्यटक की मौत

Video : जयराम पर जमकर बरसे मुकेश अग्निहोत्री,सदन में कही ये बात…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *