September 19, 2024

हिमाचल में बकाया एरियर देने का आदेश जारी

0

शिमला / 29 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

सरकार का आदेश : हिमाचल प्रदेश सरकार ने 75 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को बकाया एरियर का 50 प्रतिशत जारी करने का आदेश दिया है। इस आदेश के अनुसार, इन पेंशनभोगियों को अब 22.50 प्रतिशत एरियर मिलेगा।

बकाया राशि का विवरण
सरकार ने पहले ही 55 प्रतिशत एरियर जारी किया है। अब शेष 45 प्रतिशत बकाया है, जिसमें से 22.50 प्रतिशत का भुगतान किया जाएगा।

लाभार्थियों की सूची
जो पेंशनभोगी अगस्त 2024 में 75 साल के हो चुके हैं, उन्हें इस लाभ का फायदा मिलेगा। इन पेंशनभोगियों को 1 जनवरी 2016 से मिल रहे पेंशन लाभों के तहत कुल एरियर में से 77.5% का भुगतान किया जाएगा।

भुगतान की प्रक्रिया
यह भुगतान सितंबर 2022 और मार्च 2024 की पिछली किस्तों के बाद किया जा रहा है। पीडीए (पेंशन संवितरण प्राधिकरण) सुनिश्चित करेंगे कि अतिरिक्त भुगतान की गई राशि को समायोजित करने के बाद ही बकाया भुगतान किया जाए। अगस्त 2024 तक पूरा भुगतान हो जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस पर घोषणा
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने 15 अगस्त को देहरा में हुए राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में 75 साल से अधिक उम्र के सभी पेंशनरों को इस वित्त वर्ष के अंत तक पूरा बकाया एरियर जारी करने की घोषणा की थी।

सरकार ने किया अमल
अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने सीएम सुक्खू की घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए 75 वर्ष की आयु पूरी करने वाले पेंशनभोगियों को 50 प्रतिशत बकाया एरियर जारी करने के आदेश दिए हैं।

Video : शिमला में बड़ा लैंड स्लाइड,सड़क का हिस्सा धंसा,मकान खतरे की जद में

Video : शादी के लिए 18 नहीं…., अब 21 की उम्र जरूरी,विधानसभा में बिल पास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *