September 19, 2024

कई जगह मौसम साफ तो कहीं छाए बादल,इन क्षेत्रों में बारिश संभव

0

शिमला / 26 अगस्त / न्यू सुपर भारत /

हिमाचल प्रदेश में इस समय मानसून की रफ्तार धीमी हो गई है। पिछले एक सप्ताह के दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की गतिविधि में कमी आई है। इस समय मौसम विभाग ने कोई विशेष अलर्ट जारी नहीं किया है, जिससे स्थानीय निवासियों को राहत मिली है।

आगामी मौसम पूर्वानुमान:

  • 27 अगस्त 2024: मौसम विभाग के अनुसार, 27 अगस्त को कांगड़ा, मंडी, शिमला और सोलन जिलों के कुछेक इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, बारिश की मात्रा कम रहने की संभावना है और यह स्थानीय स्तर पर सीमित हो सकती है।
  • 28 अगस्त 2024: 28 अगस्त को चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इस दिन बारिश के साथ-साथ मौसम में थोड़ा ठंडक भी महसूस की जा सकती है। यह हल्की बारिश किसानों और बागवानों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।
  • 29 से 31 अगस्त 2024: इन तिथियों के दौरान मौसम साफ रहने की संभावना है। बादल छाने और बारिश की कोई खास संभावना नहीं है, जिससे इन दिनों मौसम की स्थिति सुखद रहने की उम्मीद है।

विशेष नोट: मौसम विभाग ने फिलहाल कोई विशेष मौसम अलर्ट जारी नहीं किया है। इससे स्थानीय निवासियों और यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिली है। हालांकि, मौसम में अचानक बदलाव की स्थिति में सतर्क रहना आवश्यक है।

सुझाव: प्रदेशवासियों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम की वर्तमान स्थिति के बारे में अपडेटेड जानकारी प्राप्त करते रहें और मौसम के अनुसार योजना बनाएं। यदि आप आगामी दिनों में यात्रा करने का विचार कर रहे हैं, तो मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयारी करें।

Video : काले गिद्ध का हैरान करने वाला वीडियो||

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *