September 28, 2024

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने जांची स्ट्रांग रूम एवं मतदान केन्द्र की व्यवस्था

0

सोलन / 11 मार्च / न्यू सुपर भारत

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने गत देर सांय सोलन ज़िला के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ई.वी.एम) एवं वी.वी.पैट के लिए स्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किए।ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ज़िला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन पूर्व एवं निर्वाचन उपरांत ई.वी.एम तथा वी.वी.पैट को सुरक्षित रखने के लिए स्ट्रांग रूम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन स्ट्रांग रूम की सुरक्षा एवं अन्य मानक भारत के निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार निर्धारित किए गए हैं।

मनमोहन शर्मा ने राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और विभिन्न व्यवस्थाओं की जांच की।उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अर्की में स्थापित मतदान केन्द्र का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मतदान केन्द्र में मतदाताओं की सुविधा के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा भी लिया।  मनमोहन शर्मा ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं स्थापित की जाती हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 में सभी आयु वर्ग के मतदाताओं के लिए भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा आवश्यक सुविधाएं बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान के दृष्टिगत सुविधाएं बनाए रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी अर्की से अर्की विधानसभा क्षेत्र में स्वीप गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की।पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह, उपमण्डलाधिकारी अर्की यादविंदर पाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन राज कुमार, उप पुलिस अधीक्षक दाड़लाघाट संदीप शर्मा सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *