July 4, 2024

उफनती खड्ड में फंसे 6 लोग, ऐसे किया रेस्क्यू

0
Kangra News

कांगड़ा / 02 जुलाई / न्यू सुपर भारत ///

कांगड़ा जिले के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के बाद बनेर खड्ड में जलस्तर बढ़ गया, जिससे छह लोग यहाँ फंस गए। खड्ड में फंसे छह लोगों में चीख-पुकार मची। इन 6 लोगों में से पांच यूपी के बताए जा रहे हैं जबकि एक युवक स्थानीय है। बता दें की दमकल विभाग को जैसे ही इस बारे में पता चला उन्होंने तुरंत बचाव अभियान चलाया और सभी छह लोगों को खड्ड से सुरक्षित बाहर निकाला।

रेस्क्यू ऑपरेशन में हिस्सा लेने वाले दमकल अधिकारी अशोक राणा की हिम्मत की हर तरफ तारीफ हो रही है. सूत्रों के अनुसार सुबह करीब 6:15 बजे करीब 150 लोग बनेर खड्ड में नहाने उतरे थे. दमकल विभाग का कार्यालय खड्ड के बिल्कुल समीप होने की वजह से वह साफतौर पर खड्ड को देख पा रहे थे. अशोक राणा ने बताया कि खड्ड में पानी का स्तर अचानक बढ़ने लगा. ये उनके कार्यालय के कमरे से साफ नजर आ रहा था. वह तुरंत खड्ड की ओर गए।

खड्ड में नहा रहे लोगों को बाहर आने को कहा गया. लेकिन खड्ड के बीच में एक चट्टान पर छह लोग फंस गए. खड्ड में पानी का बहाब काफी बढ़ रहा था, जो लोग खड्ड में फंसे थे वह चीखने-चिल्लाने लगे। दमकल अधिकारी ने फंसे हुए लोगों में से एक से उनके मोबाइल फोन पर बात की और उन्हें शांत किया और हौसला दिया। बता दें की इस पुरे बचाव अभियान में 2 घंटे तक का वक्त लगा.परन्तु सभी को बचा लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *